Breaking News
Home / ज़रा हटके / 3 कुत्तो के साथ खेलते हए बड़ा हुआ ये जानवर खुद को समझने लगा कुत्ता,जीता है आलिशान ज़िदगी

3 कुत्तो के साथ खेलते हए बड़ा हुआ ये जानवर खुद को समझने लगा कुत्ता,जीता है आलिशान ज़िदगी

दोस्तो यदि कोई भी किसी के साथ किया समय बिता ले उनके बीच प्यार हो ही जाता है फिर वो चाहे इंसान हो या जानवर ।जब किसी जानवर को घर में रखते है प्यार से उसे पालते है वो भी घर का सदस्य बन जाता है उस जानवर का अपने मालिक के साथ प्यार का स्ट्रॉन्ग बॉन्ड बन जाता है और वो बच्चे की तरह रूठता है ,उम्मीद रखता है उसे प्यार से कोई मनाए ,कोई उसे स्पैशल फील करवाए ।आज हम आपको एक ऐसे ही जानवर के बारे में बताने वाले जो दिखता तो भेड़ जैसा है लेकिन खुद समझता है कुत्ता और जीता है लग्जरी लाइफ इस अनोखे जानवर के बारे में जानने के लिए लेख को अंत तक जरूर पढ़े।

जिस जानवर को बचपन में उसकी मां ने छोड़ दिया, उसे एक शख्स ने अपने 3 कुत्तों के साथ पाल-पोसकर बड़ा किया और अब वो खुद को उन्हीं की तरह समझती है. अल्पाका भेड़ की तरह दिखने वाला एक जानवर होता है और साइज़ में काफी बड़ा हो जाता है. एनी नाम की एक अल्पाका को ओनर्स ने शानदार ज़िंदगी दे रखी है और उसके लिए अपनी कार है, जिसमें वो सफर करती है.

भरे-पूरे परिवार में रहती है एनी

एनी नाम की अल्पाका के जन्म के बाद ही उसकी मां ने उसे छोड़ दिया था. जिसके बाद डैनी नाम के शख्स ने उसे गोद ले लिया और वे अपने साथ उसे रखने लगे. उसे बेहद छोटी उम्र से उन्होंने अल्पाका को पाला और उसका नाम एनी रख दिया. स्कॉटलैंड के स्टर्लिंग में रहते हुए एनी 3 लैब्राडूडल डॉग्स और 2 बिल्लियों के साथ ही रहती और उन्हीं के साथ सोती. चूंकि लैब्राडूडल डॉग्स के फर काफी कुछ उसकी तरह थे, ऐसे में उनके साथ रहते हुए एनी खुद को अल्पाका के बजाय कुत्ता समझने लगी है. एनी पहले घर के अंदर ही रहती थी, लेकिन उसकी बढ़ती लंबाई और इससे होने वाली दिक्कतों के बाद उसे पोर्च में शिफ्ट कर दिया गया.

पर्सनल कार में करती है सफर

हालांकि इससे उसके लाड़ प्यार पर कोई असर नहीं हुआ. डेनियल ने उसके लिए एक खासा Vauxhall Zafira खरीदी, ताकि वो उसमें बैठकर सफर कर सके. एनी अपने चारों पैर किसी ऊंट की तरह समेटकर गाड़ी की पिछली सीट पर बैठ जाती है और अपना सिर खिड़की से बाहर निकालकर रखती है. न्यूज़वीक की रिपोर्ट के मुताबिक अब वो जल्दी ही एक बच्चे को जन्म देने वाली है. डेनियल बताते हैं कि मां बनने के बाद शायद एनी अपने झुंड के साथ वापस चली जाए, फिलहाल तो वो उन्हें देखकर ही छिप जाती है.

About Megha