Breaking News
Home / बॉलीवुड / असल ज़िन्दगी में रियल भाई-बहन है टीवी के ये सितारे,एक दुसरे को करते है जम कर सपोर्ट

असल ज़िन्दगी में रियल भाई-बहन है टीवी के ये सितारे,एक दुसरे को करते है जम कर सपोर्ट

दोस्तो जैसा कि आपको पता ही है हाल ही में देश भर में रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया गया है ।हर कहीं इस त्यौहार की धूमधाम देखने को मिली ।आम लोगो से लेकर सेलेब्स ने इस दिन को खूब एंजॉय किया और तस्वीरे सोशल मीडिया शेयर की । तो आज हम आपको टीवी इंडस्ट्री के कुछ ऐसे भाई बहन की जोड़ियों के बारे में बताने वाले है जिनमे से कुछ ने पर्दे पर मचाया धमाल तो कुछ ने एक दूसरे को किया स्पोर्ट ।कौन कौन से कलाकार है इन भाई बहनों की जोड़ी की लिस्ट में शामिल जानने के लिए लेख को अंत तक जरूर पढ़े।

मिहिका वर्मा और मिश्कत वर्मा

मिहिका और मिश्कत वर्मा प्यारे भाई-बहन की जोड़ी में से एक है. ये दोनों भाई-बहन टीवी जगत के मशहूर सितारें हैं. मिश्कत वर्मा को ‘और प्यार हो गया’, ‘राज’, ‘आनंदीबा’ और एमिली’ जैसे टीवी शो में देखा गया हैं. वहीं, मिहिका वर्मा अपनी शादीशुदा जिंदगी में हैं और अपने पति के साथ बोस्टन में सेटल हैं. जबकि मिश्कत अभी भी टेलीविजन शो में अभिनय कर रहे हैं. महिका को टीवी शो ‘ये हैं मोहब्बतें’ में शानदार एक्टिंग करते देखा गया था.

जयशील और दृष्टि धामी

जयशील और दृष्टि धामी की जोड़ी प्यारे भाई- बहन की जोड़ियों में से एक है. दृष्टि धामी अक्सर भाई के साथ तस्वीरें शेयर करती रहती हैं. दृष्टि धामी टीवी जगत की मशहूर एक्ट्रेस हैं. दृष्टि को ‘गीत- हुई सबसे परायी’ और मधुबाला जैसे टीवी सीरियल में देखा गया हैं. वहीं उनके भाई जयशील धामी भी इसी इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं

आलोक नाथ और विनीता मलिक

विनीता और आलोक नाथ टीवी जगत के सबसे पुराने भाई-बहनों की जोड़ियों में से एक हैं. दोनों कई टीवी सीरियल में एक साथ स्क्रीन शेयर करते नजर आ जाते हैं. आखिरी बार दोनों को टीवी शो ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में देखा गया था. इसके अलावा कई बार दोनों ने बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया हैं.

आरती सिंह और कृष्णा अभिषेक

आरती और कृष्णा टीवी जगत के मशहूर भाई बहन की जोड़ी है. दोनों ही टीवी जगत में अपनी एक्टिंग से लोगो को अपना दीवाना बनाया है. आरती अपने भाई के लिए अक्सर सपोर्ट सिस्टम की तरह नजर आती है. आरती सिंह शो ‘उडान’, ‘वारीस’, ‘ससुराल सिमर का’, ‘गृहस्थी’ और ‘परिचय- नई जिंदगी’ में नजर आ चुकी हैं. वहीं कृष्णा अभिषेक छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक अपनी पहचान बनाई है

अलका कौशल और वरुण बडोला

अलका कौशल और वरुण बडोला की जोड़ी टीवी जगत की मशहूर भाई- बहन की जोड़ियों में से एक है. दोनों ही टेलीविजन इंडस्ट्री के जाने-माने चेहरे हैं. अलका कौशल को ‘देस में निकला होगा चांद’, ‘फिर सुबह होगी’, ‘तुम्हारी पाखी’ और ‘मेरे अंगने में’ जैसे टीवी शोज में नजर आ चुकी हैं. वहीं वरुण बडोला टीवी शो ‘दिल ही तो है’, ‘कुमकुम’, ‘कुबूल है’ जैसे कई शो में नजर आये हैं. इसके अलावा फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं

पीयूष सहदेव और मेहर विज

पीयूष सहदेव और मेहर विज टीवी जगत के स्टायलिश भाई- बहन की जोड़ी में से एक हैं. दोनों को साथ में काफी कम स्पॉट किया जाता है. कुछ समय पहले पीयूष को रेप के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. जानकारी के अनुसार पियूष फिलहाल जमानत पर बाहर हैं. पीयूष सहदेव को ‘घर एक सपना’, ‘गीत’ और ‘मन की आवाज प्रतिज्ञा’ जैसे टीवी शो में देखा गया हैं. वहीं मेहर विज ‘स्त्री तेरी कहानी’, ‘किस देश में हैं मेरा दिल’ और राम मिले जोड़ी’ जैसे टीवी शो में नजर आई हैं. इसे अलावा बॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं.

अक्षय और रिद्धि डोगरा

अक्षय और रिद्धि डोगरा काफी मजेदार भाई-बहन की जोड़ियों में से एक हैं. दोनों को साथ में पार्टियों में मस्ती करते देखा जाता हैं. दोनों ही कई टीवी शो में नजर आ चुके हैं. रिद्धि डोगरा को ‘मर्यादा’, ‘आखिर कब तक’, ‘सावित्री’, ‘ये है आशिकी’ और ‘दीया और बाती हम’ जैसे कई टीवी सीरियल में नजर आ चुकी हैं. अक्षय डोगरा को ‘पुनर विवाह’, ‘दो दिल एक जान’,’वारिस’ और ‘दिल ही तो हैं’ जैसे शोज में नजर आ चुके हैं

विजय और रूपाली गांगुली

विजय और रूपाली गांगुली टीवी जगत की प्यारी सी भाई- बहन की जोड़ी है. दोनों को बाहर काफी कम स्पॉट किया जाता हैं. रूपाली के भाई विजय एक कोरियोग्राफ हैं. उन्होंने जग्गा जासूस, स्त्री, तुम्हारी सल्लू, बधाई हो, अंधाधुन, सुपर 30 जैसी कई फिल्मों के लिए कोरियोग्राफ किया है. वही रुपाली गांगुली फेमस टीवी शो ‘अनुपमा’ में नजर आ चुकी हैं. रूपाली गांगुली को इस शो में ‘अनुपमा’ के रूप में काफी पसंद किया जाता है.

कपिल शर्मा और पूजा देवगन

सुपरस्टार कॉमेडियन कपिल शर्मा और पूजा देवगन की जोड़ी काफी प्यारी भाई- बहन की जोड़ियों में से एक हैं. कपिल और पूजा साथ में कम स्पॉट किये जाते है. कपिल शर्मा अपनी कॉमेडी से पूरी दुनिया को खूब हंसाते हैं. कपिल शर्मा की बहन पूजा शादी के बाद पूजा देवगन बन गई. कपिल शर्मा की फॅमिली लाइम लाइट से अक्सर दूर दिखाई देती है.

शहनाज़ और शहबाज गिल

क्यूट एक्ट्रेस शहनाज और शहबाज गिल टीवी जगत के कूल भाई- बहन की जोड़ी हैं. शहनाज़ के भाई शहबाज गिल एक मॉडल और बिजनेसमैन हैं. शहबाज हमेशा शहनाज़ के साथ उनके जीवन के सबसे हार्ड टाइम में सपोर्ट बने खड़े रहते हैं. शहनाज गिल भी आज सक्सेसफुल मॉडल और एक्ट्रेस हैं.

राकेश बापाट और शीतल बापट

राकेश बापट और शीतल बापट काफी प्यारे भाई-बहन की जोड़ी में से एक हैं. उनकी बहन शीतल बापट एक दूसरे के बहुत करीब हैं. इस बात का जिक्र राकेश अक्सर अपने इंटरव्यूज में करते हैं. राकेश की बहन शीतल बापट लाइमलाइट से दूर रहती हैं. वो हमेशा अपने भाई के लिए स्पोर्ट सिस्टम की तरह खड़ी रहती हैं. राकेश बापट को ‘दिल विल प्यार व्यार’, ‘रॉन्ग नंबर’, ‘कौन है जो सपनों में आया’, ‘कोई मेरे दिल में है’, ‘नाम गम जाएगा‘ जैसे टीवी शो में देखा जा चूका हैं.

 

About Megha