Breaking News
Home / क्रिकेट / एशिया कप के लिए इस आलीशान होटल मैं रुकी है टीम इण्डिया,एक दिन का किराया सुनते ही लगेगा झटका

एशिया कप के लिए इस आलीशान होटल मैं रुकी है टीम इण्डिया,एक दिन का किराया सुनते ही लगेगा झटका

दोस्तो जैसा कि आपको मालूम है बच्चो को खेलने का कितना शौक होता है इसलिए वे स्कूलों,कॉलेजों में होने वाले टूर्नामेंट में भाग लेते है और जिसके लिए उन्हें दूसरे शहरों में जाना पड़ता है ।ऐसे में खिलाड़ियों को ठहरने का इंतजाम स्कूल कॉलेजों में किया जाता है लेकिन जैसे जैसे खिलाड़ी अपने खेल में माहिर होता जाता है और उसका चयन टीम में होता है उसी तरह उनके ठहरने का इंतजाम होटल में किया जाने लगता है ।सफलता के साथ साथ खिलाड़ियों को अच्छी सुविधाएं भी मिलने लगती है ।ऐसे में इन दिनो वो होटल काफी सुर्खियों में बना हुआ है जिसमे एशिया कप में टीम को ठहराया गया है ।ये होटल इतना आलीशान है कि इसके एक दिन का कियारा सुन कर आपका सिर चकरा जायेगा ।इस खबर से संबंधित पूरी जानकारी के लिए लेख को अंत तक जरूर पढ़े।

होटल का नाम क्या है?

भारत ने एशिया कप में पाकिस्तान को मात दी, जो उनके लिए शानदार शुरुआत थी। उन्होंने विपक्ष को पांच विकेट से हरा दिया। अपनी हार के दस महीने बाद टीम इंडिया ने बदला लिया। पिछले साल दुबई में हुए टी20 वर्ल्ड कप में उन्हें पाकिस्तान ने हराया था. इस हार का बदला लेने के लिए भारतीय टीम ने काफी मशक्कत की है। टीम 22 अगस्त तक दुबई नहीं पहुंची थी। बीसीसीआई ने खिलाड़ियों के ठहरने के लिए बेहतरीन आवास की व्यवस्था की।

BCCI ने टीम को दुबई के सबसे महंगे होटलों में से एक में कमरा बुक किया है। प्रसिद्ध “पाम जुमेराह” होटल ने टीम इंडिया की मेजबानी की है। आईपीएल के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स की टीम भी इसी होटल में रुकी थी। पूरी दुनिया में सबसे अच्छे और सबसे भव्य होटलों में से एक यह है। आप यह जानकर चौंक जाएंगे कि एक दिन की लागत कितनी है

कितना है किराया?

एक दिन का किराया करीब तीस से चालीस हजार के बीच है। इसमें सिर्फ एक आदमी का किराया शामिल है। खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को जोड़ा गया है, जिससे कुल मिलाकर लगभग 30 व्यक्ति हो गए हैं। बीसीसीआई को इस तरह एक दिन के लिए 9 से 10 लाख रुपये खर्च करने होंगे। इस मामले में, सेवा और भोजन की लागत अलग से भुगतान की जानी चाहिए।

About Megha