शनि बरपायेगा कहर रिश्तो में आएगी खट्टास,आर्थिक परेशानी से पड़ेगा गुजरना

  1. Home
  2. धार्मिक

शनि बरपायेगा कहर रिश्तो में आएगी खट्टास,आर्थिक परेशानी से पड़ेगा गुजरना

shani

17 जनवरी 2023 तक रहेगा  शनि का प्रकोप,इन राशियों के जातक सम्भल कर रहे 


इन जातकों पर शनि की साढ़े साती चल रही है. ऐसे में इन्हें शारीरिक-मानसिक कष्टों का सामना करना पड़ सकता है. वहीं, इनके खर्च भी बढ़ सकते हैं

दोस्तो जैसा की सभी को मालूम है ग्रह समय समय पर राशि परिवर्तन करते रहते है ।ये क्रिया निरंतर चलती रहती है ।ग्रहों के राशि परिवर्तन से ग्रहों के अच्छे बुरे प्रभाव सभी राशियों पर पड़ते है ।आपकी जानकारी के लिए बता दे शनि मकर राशि में मार्गी हुए है जिसके प्रभाव से कुछ राशियों के लिए आने वाले कुछ दिन बहुत ही मुश्किलों भरे होने वाले है ।कौन कौन सी है वो राशियां जानने के लिए लेख को अंत तक जरूर पढ़े।

shani

शनि देव 23 अक्टूबर को मकर राशि में पूर्ण रूप से मार्गी हो चुकी है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी ग्रह का राशि परिवर्तन सभी राशियों के जीवन पर शुभ और अशुभ प्रभाव डालता है. जुलाई में शनि देव मकर राशि में वक्री हुए थे और 23 अक्टूबर  को मकर में मार्गी हो गए हैं. अब शनि देव 17 जनवरी 2023 तक इसी अवस्था में रहने वाले हैं. शनि के मार्गी होने का जहां कुछ राशि के जातकों को विशेष लाभ हुआ है. वहीं, कुछ राशि के जातकों के लिए बुरे समय की शुरुआत है.ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन राशि वालों पर 17 जनवरी 2023 तक शनि का प्रकोप रहने वाला है. इस दौरान इस राशि वालों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. इन राशियो को शनि के प्रकोप से बचने के लिए शनिवार के दिन कुछ उपायों को किया जा सकता है. 

शनि मार्गी का इन राशियों पर पड़ेगा दुष्प्रभाव

वृश्चिक राशि- मकर राशि में शनि के मार्गी होने से कुछ राशियों को इसके अशुभ फलों का सामना करना पड़ेगा. इस दौरान ये जातक अपने शब्दों से कम और कार्यों से ज्यादा संवाद करेंगे. इस दौरान भाई-बहन के साथ संबंधों में खटास आ सकती है. दोनों के बीच संबंध तनाव पूर्ण हो सकते हैं. ऐसे में तर्क-वितर्क से दूर रहें. इतना ही नहीं, नौकरी और व्यापार में ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी. 

धनु राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के जातकों को भी इस दौरान संभल कर चलने की जरूरत है. वित्तीय मामलों में सुधार होगा लेकिन इस दौरान आकस्मिक खर्च भी बढ़ेगा. ये आपके बजट को खराब कर सकता है. इस दौरान पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव बना रहेगा और सेहत खराब हो सकती है.

कुंभ राशि- इस राशि के जातकों को भी जनवरी तक का समय संभलकर चलने की जरूरत है. इस दौरान शनि आर्थिक स्थिति को कमजोर कर सकते हैं. इस दौरान सेहत के प्रति लापरवाही न करें. वहीं, ऑफिस आदि में भी सहकर्मियों के साथ बहस से बचें और नम्रता से पेश आएं. 

मकर राशि- शनि मकर राशि में ही 23 अक्टूबर को मार्गी हुए हैं. इन जातकों पर शनि की साढ़े साती चल रही है. ऐसे में इन्हें शारीरिक-मानसिक कष्टों का सामना करना पड़ सकता है. वहीं, इनके खर्च भी बढ़ सकते हैं.

शनि

शनि मार्गी के दुष्प्रभाव से बचने के लिए करें ये काम 

शनिवार के दिन शनि मंदिर में जाकर सुबह-शाम सरसों का तेल अर्पित करें.

शनिवार के दिन छायादान करें. इसके लिए कांसे का कटोरा सरसों के तेल से भर लें और उसमें अपना चेहरा देखें. इसके बाद इसे कटोरा समेत किसी गरीब या जरूरतमंद को दान कर दें. या शनि मंदिर में रखें.

ज्योतिष अनुसार शनिवार के दिन पीपल के पेड़ की परिक्रमा करें और सरसों के तेल का दीपक जलाएं.

हनुमान जी की पूजा आराधना करें.