भारतीय हसीनाओं पर दिल हार बैठे थे ये पाकिस्तानी क्रिकेटर,शादी कर तोड़ी सरहद की दीवार

  1. Home
  2. ज़रा हटके

भारतीय हसीनाओं पर दिल हार बैठे थे ये पाकिस्तानी क्रिकेटर,शादी कर तोड़ी सरहद की दीवार

क्रिकेटर

सानिया मिर्जा और पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक की शादी ने दोनों ही देशों में बढ़ा दी थी हलचल


एक हसीना ने तो शादी के बाद बदला धर्म रीता से बनी समीना

 दोस्तों क्रिकेट की बात करे तो भारत पाकिस्तान के बीच मुकाबले का सबको बेसब्री से इंतजार होता है ।सब इनके मैच को लेकर बहुत उत्साहित होते है ।खेल में हार जीत तो लगी ही रहती है भारत कई बार खेल के मैदान में पाकिस्तान को हरा चुका है ।लेकिन पाकिस्तान के चार ऐसे क्रिकेटर है जो भारतीय हसीनाओं पर अपना दिल हार बैठे और उन्होंने उनसे शादी कर घर बसा लिया कौन है वो क्रिकेटर जानने के लिए लेख को अंत तक जरूर पढ़े।

हसन

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली ने हरियाणा की रहने वाली शामिया आरजू से साल 2019 में शादी की थी. एक कॉमन फ्रेंड जरिए दोनों की मुलाकात हुई थी. शामिया आरजू ने एयरोनॉटिकल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन करने के बाद एयरहोस्टेस के तौर पर जेट एयरवेज ज्वॉइन किया. वहीं, हसन अली इस समय पाकिस्तान की नेशनल टीम से बाहर चल रहे हैं. 

भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक ने जब आपस में शादी की, तो दोनों ही देशों में हलचल बढ़ा दी. साल 2010 में दोनों ने हैदराबाद में शादी की. शोएब मलिक ने अपने दम पर पाकिस्तानी टीम को कई जिताए हैं. सानिया से शादी के बाद दोनों ही हंसी खुशी से अपना जीवन व्यतीत कर रहे हैं और दोनों के एक बेटा भी है. सानिया मिर्जा सोशल मीडिया पर बहुत ही ज्यादा एक्टिव रहती हैं.

रीना

बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस रीना रॉय ने 80 के दशक में मोहसिन खान से शादी की थी. रीना रॉय से शादी करके वह मुंबई में ही बस गए थे. दोनों की एक बेटी भी हुई जिसका नाम जन्नत रखा गया. हालांकि मोहसिन और रीना के बीच शादी संबंध अधिक दिन तक नहीं चले और 1990 के शुरुआती समय के बाद ही दोनों में तलाक हो गया. 

जहीर अब्बास ने 1988 में रीता लूथरा से शादी की थी. शादी के बाद रीता लूथरा ने धर्मांतरण कर लिया बाद में उनका नाम समीना अब्बास हो गया. दोनों फिलहाल कराची में रहते हैं और समीना अपना इंटीरियर डिजाइनिंग का व्यापार चलाती हैं. जहीर अब्बास को पाकिस्तान का बेहतरीन बल्लेबाज माना जाता है.