लुक और फीचर्स के मामले में एक्सयूवी700 को पछाड़,टाटा सूमों देगी महिंद्रा बोलेरो को कड़ा मुकाबला

  1. Home
  2. ज़रा हटके

लुक और फीचर्स के मामले में एक्सयूवी700 को पछाड़,टाटा सूमों देगी महिंद्रा बोलेरो को कड़ा मुकाबला

car

टाटा सूमों की लुक के सामने सभी गाड़िया पड़ी फीकी 


 कंपनी की ओर से सूमो के लॉन्च की कोई खबर नहीं आई है। उनके कार पर काम करने के बारे में भी कोई लीक की खबर नहीं है। यदि आप रेंडर किए गए डिज़ाइन के बारे में सोच रहे हैं तो इसे अच्छे graphic designing ज्ञान की मदद से किया जा सकता है।

दोस्तो आजकल मार्केट में गाड़ियों के एक से एक जबरदस्त मॉडल देखने को मिलते है ।जो कमाल के फीचर्स और धांसू लुक के साथ मार्केट में उतारे जाते है ।लुक ऐसी की नजर हटाए न हटे लोग उस गाड़ी की ओर ऐसे अट्रैक्ट हो जाए कि उसकी खासियत जानने के लिए मजबूर हो जाए ।लेकिन जब लोग लुक और गाड़ी की खासियत जान लेते है तो गाड़ी लेने का मूड तो अपने आप ही बन जाता है ।यादि आप भी कोई कमाल धमाल गाड़ी लेने के बारे में सोच रहे है तो ये खबर आपके लिए ही है क्योंकि मार्केट में एक कमाल की गाड़ी आई है जो महिंद्रा बुलेरो को दे रही है कांटे की टक्कर पूरी जानकारी के लिए लेख को अंत तक जरूर पढ़े।       

सूमों

 दिल थाम के बैठिये,Mahindra Bolero को ललकारने आयी मजबूती के लिए मशहूर TATA SUMO, New Sumo अब बदले हुए मिजाज में टाटा उन 3 एसयूवी के बारे में बात कर रही है जिन्हें वे भारतीय बाजार में पेश करना चाहते हैं। इनमें टाटा सिएरा, टाटा सफारी और टाटा सूमो शामिल हैं .यह डिज़ाइन टाटा मोटर्स द्वारा विकसित नहीं किया गया है और यह सुझाव नहीं देता है कि हमारे रास्ते में आने वाली कार इस तरह दिखेगी। अभी भी यहाँ उस डिज़ाइन की एक झलक है जो इंटरनेट पर ध्यान खींच रहा है। हम देख सकते हैं कि ग्रेविटास और टाटा हैरियर से कई संकेत लिए गए हैं। टाटा सूमो (New Sumo) के अपेक्षित डिज़ाइन के साथ, इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि कंपनी प्रभाव 2.0 डिज़ाइन का उपयोग कर सकती है।        

Auto Expo में शोकेस की गई Tata Sierra EV में भी यही देखा गया है। सूमो का डिज़ाइन हमेशा एक बहुत ही बुनियादी शारीरिक संरचना रहा है, यहां तक कि पिछली पीढ़ी के सूमो गोल्ड को भी टोन्ड किया गया था लेकिन बॉक्सी प्रकृति अभी भी बनी हुई है। टाटा सूमो (New Sumo) X2 प्लेटफॉर्म पर आधारित थी। टाटा सिएरा और टाटा एस्टेट में इसी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया गया था। X2 प्लेटफॉर्म फ्रेम प्लेटफॉर्म पर बॉडी था। इसने कार को एक अच्छा ग्राउंड क्लीयरेंस दिया और इसे खराब सड़क की स्थिति के लिए उपयुक्त बना दिया। टाटा सूमो एक रियर-व्हील-ड्राइव वाहन था और इसमें ट्रक की तरह सस्पेंशन थे। पीछे की तरफ लीफ स्प्रिंग सस्पेंशन था।      

sumo

   कंपनी की ओर से सूमो के लॉन्च की कोई खबर नहीं 

 कंपनी की ओर से सूमो के लॉन्च की कोई खबर नहीं आई है। उनके कार पर काम करने के बारे में भी कोई लीक की खबर नहीं है। यदि आप रेंडर किए गए डिज़ाइन के बारे में सोच रहे हैं तो इसे अच्छे graphic designing ज्ञान की मदद से किया जा सकता है। हमें सूमो के इलेक्ट्रिक एसयूवी के रूप में लॉन्च होने की संभावना से इंकार नहीं करना चाहिए। टाटा के पास Electric Vehicle बनाने का अनुभव है और Auto Expo में दिखाए गए सिएरा की अवधारणा के साथ, यह हमें टाटा सूमो ईवी की संभावना के लिए लाता है। इनमें से टाटा सिएरा एक इलेक्ट्रिक अवतार में आएगी और सफारी टाटा हेक्सा सफारी संस्करण के रूप में अपनी आत्मा को बरकरार रखेगी। लेकिन टाटा सूमो के बारे में अभी कोई खबर नहीं आई है। लेकिन किसी ने टाटा सूमो की एक छवि प्रस्तुत की है और इसने जो एकमात्र सवाल उठाया है, वह यह है कि ‘क्या 2022 में टाटा सूमो भारत में आएगी?’