Breaking News
Home / ज़रा हटके / नेपाल की प्रकृति मल्ला की है दुनिया में सबसे खूबसूरत हैंडराइटिंग, कंप्यूटर फॉन्ट भी हुया फेल

नेपाल की प्रकृति मल्ला की है दुनिया में सबसे खूबसूरत हैंडराइटिंग, कंप्यूटर फॉन्ट भी हुया फेल

दोस्तो इस दुनिया ऐसा कोई इंसान नही होगा जिसमे कोई हुनुर या कला न हो ।हर किसी में कोई न कोई खासियत होती है ।लेकिन हम उसे पहचान नही पाते इसकी एक वजह यह भी है कि स्पोर्ट करने वाले कम और मनोबल गिराने वाले लोग ज्यादा मिलते है ।लेकिन यदि किसी को अपने अंदर छुपे हुनर के बारे में पता चल जाए ।तो जिंदगी में उसे आगे बढ़ने से कोई नही रोक सकता ।आज हम आपको एक ऐसे कमाल के हुनर के बारे में बताने वाले है।जिससे छोटी सी बच्ची दुनिया भर में फेमस हो गई है । उस बच्ची में ऐसी क्या कला है जिसने सबको हैरत में डाल दिया है जानने के लिए लेख को अंत तक जरूर पढ़े।

नेपाल की प्रकृति मल्ला की है दुनिया में सबसे खूबसूरत हैंडराइटिंग


आप लोगों को विश्वास नहीं होगा पर प्रकृति मल्ला भारत के पड़ोसी देश नेपाल के भक्तपुर की रहने वाली हैं। नेपाल की रहने वाली प्रकृति मल्ला एक नन्ही सी प्यारी बच्ची है और अगर उसकी लिखावट आप देख लेगे तो आप यह डिसाइड नहीं कर पाएंगे की वह किसी इंसान के द्वारा लिखा गया है या किसी कंप्यूटर के द्वारा। प्रकृति मल्ला की हैंडराइटिंग देखकर लगता है जैसे कि कंप्यूटर के द्वारा कोई प्रिंट आउट निकाला गया है।

Penmanship Competition विजयता रही प्रकृति मल्ला


सैनिक आवासीय महाविद्यालय से इन्होंने अपनी बेसिक शिक्षा प्राप्त की। साल 2017 में इन्होंने पेनमैनशिप कंपटीशन(Penmanship Competition) जीता था और इनकी हैंडराइटिंग पूरे नेपाल में सबसे खूबसूरत राइटिंग के तौर पर चुनी गई थी। प्रकृति अपनी लेखन कला की दक्षता से नेपाल सरकार और सेना द्वार पुरस्कृत भी की जा चुकी हैं। प्रकृति की लिखावट की तुलना अक्सर लोग कम्प्यूटर के डिजाइनर फॉन्ट से भी करते हैं, उनकी हैंड राइटिंग को देख सब यही सोचते हैं कि यह हैंडराइटिंग नहीं बल्कि एक कंप्यूटरी प्रिंट आउट है।

रोजाना करती थी 2 घंटे हैंडराइटिंग की प्रैक्टिस


गांधी जी ने भी कहा था कि एक अच्छा पढ़ा लिखा इंसान तब तक अच्छा नहीं है जब तक कि उसकी लेखनी बहुत सुंदर ना हो। प्रकृति मल्ला की हैंडराइटिंग अच्छी होने की वजह से दूसरों पर अच्छा इंप्रेशन पड़ता है। प्रकृति मल्ला बचपन से ही हर दिन 2 घंटे हैंडराइटिंग की प्रैक्टिस करती थी। जब प्रकृति से इस बारे में पूछा गया कि उनकी हैंडराइटिंग इतनी प्यारी और सुंदर कैसे है तब प्रकृति मल्ला ने बताया कि उन्होंने बचपन से ही अपने हैंडराइटिंग पर बहुत ही ज्यादा फोकस किया है और उसी मेहनत का नतीजा है कि उनकी हैंडराइटिंग इतनी अच्छी हो गई है।

About Megha