Breaking News
Home / ताजा खबरें / लखनऊ के होटल में लगी आग में झुलस गया कपल, कुछ दिन पहले हुयी थी सगाई

लखनऊ के होटल में लगी आग में झुलस गया कपल, कुछ दिन पहले हुयी थी सगाई

दोस्तो आप अक्सर ऐसी खबरे देखते,सुनते या पढ़ते होगे जिनमे अचानक हुए हादसो का जिक्र किया गया हो और उस हादसे में होने वाले नुकसान के बारे में बताया गया हो ।ऐसे हादसों में कई जाने भी चली जाती है । ये अचानक होने वाली घटनाओं के पीछे का कारण क्या हो सकता है ।आज हम आपको ऐसे मामले के बारे में बताने वाले है जिसमे एक होटल में आग लगने का मामला सामने आया इस भीषण आग में 4 जाने जाने और कई लोगो के घायल होने की बात भी सामने आई है ।ये आग कैसे लगी और इस घटना में और क्या क्या नुकसान हुआ है जानने के लिए खबर को अंत तक जरूर पढ़े ।

लखनऊ के इस कपल्स की कुछ दिन पहले तय हुई थी शादी, दोनों की मौत

यूपी की राजधानी लखनऊ में सोमवार को लेवाना होटल (Levana Hotel) की तीसरी मंजिल पर भीषण आग लग गई. ये होटल हजरतगंज इलाके में मदन मोहन रोड पर है. इस हादसे में अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है.जबकि 9 घायल लोगों का इलाज सिविल अस्पताल के बर्न यूनिट में चल रहा है. हादसे के बाद सबसे पहले मिले दो शव लखनऊ के गुरनूर आनंद और साहिबा कौर के थे. दोनों मंगेतर बताए जा रहे है. वो गणेशगंज के सराय फाटक के पास रहते थे. बताया जा रहा है कि अभी हाल में दोनों की शादी तय हुई थी और दोनों मंगेतर थे. पारिजनों ने बताया होटल में पार्टी चल रही थी, जहां ये दोनों लोग शामिल होने गए थे. मौत के बाद मृतकों के घर में कोहराम मचा हुआ है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोर्टमार्टम के लिए केजीएमयू भेजा है.लखनऊ के हजरतगंज के होटल लेवाना में आग लगने की घटना पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है. मुख्यमंत्री ने लेवाना अग्निकांड मामले की जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने लखनऊ मंडलायुक्त, पुलिस कमिश्नर को घटना की जांच कराने के आदेश दिए हैं. संयुक्त रूप से दोनों अफसर मामले की जांच करेंगे.

लखनऊ के डीएम सूर्यपाल गंगवार ने लेवाना होटल अग्निकांड पर बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि अगर किसी की भी लापरवाही या संलिप्तता संज्ञान में आती है तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी. सर्च जारी है.

हादसे में हुए घायल

हादसे में होटल में रुके अंश कौशिक, कामिनी, मोना चौधरी झुलस गए। होटल के कर्मचारी श्रवण और राजकुमार भी हादसे का शिकार हो गए. जबकि राहत व बचाव कार्य के दौरान चंद्रेश यादव व प्रदीप मौर्या की हालत बिगड़ गई.बता दें कि आज सुबह करीब साढ़े 7 बजे हजरतगंज के सुल्तानगंज इलाके में स्थित लिवाना होटल में भीषण आग लगी है. आग में झुलसे लोगों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अभी तक होटल के अंदर से 20 से ज्यादा लोगों को निकाला गया है. फिलहाल होटल लेवाना को सील कर दिया गया है.

About Megha