अगर मैं आउट हो जाता तो...आर. अश्विन ने किया ऐसा खुलासा,फैन्स को लगा जोर का झटका

  1. Home
  2. क्रिकेट

अगर मैं आउट हो जाता तो...आर. अश्विन ने किया ऐसा खुलासा,फैन्स को लगा जोर का झटका

अश्विन

 रिटायरमेंट का मन बना चुके थे आर. अश्विन


अश्विन के दिमाग की कोहली ने भी की  जमकर तारीफ

 दोस्तों क्रिकेट की दुनिया में कितने खिलाड़ी आए और समय बाद उन्होंने क्रिकेट सन्यास ले लिया । उन खिलाड़ियों ने क्रिकेट से संन्यास लेने से पहले अपने फैन्स को इस बात की जानकारी भी दी कि वे कब से क्रिकेट से सन्यास लेने वाले है ।लेकिन एक खिलाड़ी ऐसे भी है जिन्होंने क्रिकेट से सन्यास लेने का मन पूरी तरह बना लिया था और वे ट्वीट के जरिए ये बात अपने फैन्स को बताने वाले थे इस बात का खुलासा खुद खिलाड़ी ने किया है अब वे अचानक से ऐसा क्यों करने वाले थे जानने के लिए खबर को अंत तक जरूर पढ़े ।

r

 टी 20 में वर्ल्ड कप 2022 में भारत ने अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 4 विकेट से जीता था. इस मैच के हीरो विराट कोहली थे लेकिन अश्विन के विनिंग शॉट की भी जमकर तारीफ की जा रही है. मैच के दौरान नाजुक मौके पर अश्विन का लिया गया एक बेहद ही सूझबूझ भरा फैसला टीम की जीत के लिए अहम साबित हुआ. लेकिन इस जीत के बाद अश्विन (R. Ashwin) ने अपने संन्यास से जुड़ा एक ऐसा बयान दिया जिसको सुनकर आप हैरान रह जायेगे.

अगर मैं आउट हो जाता तो… – R. Ashwin

दिनेश कार्तिक के बाद आखरी ओवर में टीम के लिए बल्लेबाज़ी करने आये अश्विन (R. Ashwin) काफी दबाव में दिखाई दे रहे थे. इसके बाद उन्होंने अगली ही गेंद पर शानदार समझ और अनुभव का प्रदर्शन करके  गेंद को विकेटकीपर के पास जाने दिया जिसकी वजह से गेंद को वाइट करार दिया गया था. लेकिन अगर वो गेंद टर्न होकर पैड से लग जाती और अश्विन आउट हो जाते वो भारत वो मैच हार सकता था. इसी पर बात करते हुए अश्विन (R. Ashwin) ने कहा.,

“अगर नवाज की वह गेंद टर्न होती और मेरे पैड से टकराती तो मैं केवल यही करता. ड्रेसिंग रूम में आता. मेरा ट्विटर खोलता और ट्वीट करता- बहुत बहुत धन्यवाद, मेरा क्रिकेट करियर शानदार रहा.”

rr

कोहली ने भी की थी जमकर तारीफ

अश्विन ने नवाज की गेंद बहुत अच्छे से समझा और छोड़ दिया जिससे भारत को एक रन और एक अतिरिक्त गेंद भी मिली. इसके लिए अश्विन की काफी तारीफ हुई.विराट कोहली  ने भी मैच के बाद अश्विन के दिमाग की तारीफ करते हुए कहा,

“मैंने अश्विन (R. Ashwin) से कहा था कि कवर्स के ऊपर से मार सकते हैं, लेकिन ऐश उसने दिमाग के ऊपर एक्स्ट्रा दिमाग लगाया. यह बहुत बहादुरी भरा फैसला था गेंद अंदर आई और वाइड हो गई. आखिरी गेंद पर फिर अश्विन ने गेंद को उठाकर खेला जिससे सिंगल रन चुराना आसान हो गया और भारत को जीत मिली.”

पाकिस्तान को दी करारी शिकस्त

IND vs PAK मैच में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने के लिए आई पाकिस्तान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. तेज गेंदबाज अर्शदीप ने बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को सस्ते में पवेलियन लौटाया. इसके बाद इफ्तिखार अहमद ने अर्धशतकीय पारी के साथ पारी को संभाला. उन्होंने 51 रन बनाये. उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज़ टिक कर बल्लेबाजी कर सका और टीम 159 का स्कोर ही बना सकी. भारत की तरफ से अर्शदीप और हार्दिक पांड्या ने 3-3 विकेट अपने नाम किये.160 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत काफी खराब रही. रोहित शर्मा (Rohit Sharma), केएल राहुल सस्ते में अपना विकेट गवां बैठे. सूर्यकुमार से बड़ी पारी की उम्मीद थी लेकिन वो भी एक चौका लगाकर आउट हो गये. तालमेल की कमी से अक्षर पटेल भी रन आउट हो गये. इसके बड़ा हार्दिक पांड्या और विराट कोहली ने पारी को संभाला और ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए टीम को शानदार जीत दिलवाई.