बॉबी देओल के डूबते करियर का कारण है ये 5 फिल्मे,नही तो आज कर रहे होते बॉलिवुड पर राज

  1. Home
  2. बॉलीवुड

बॉबी देओल के डूबते करियर का कारण है ये 5 फिल्मे,नही तो आज कर रहे होते बॉलिवुड पर राज

boby

बॉबी को मिला सलमान का साथ फिल्मो और वेब सीरीज की लगी भरमार 


बॉबी देओल के डूबते करियर को एक बार पटरी पर लेकर आए सलमान खान

  दोस्तो बॉलीवुड में बहुत से ऐसे परिवार है जिनके परिवार के सभी सदस्य बड़े परदे पर अपने अभिनय का प्रदर्शन करते आए है ।उन्ही में से एक है देओल परिवार जिसके ज्यादातर सदस्य बॉलीवुड में नाम और शोहरत कमा चुके है धर्मेद्र , सनी देओल,ईशा देओल लेकिन अभिनेता बॉबी देओल परदे पर वो कमाल नही दिखा पाए जो कभी उनके पिता धर्मेंद्र और भाई सनी देओल ने दिखाया था ।जब बॉबी देओल ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था तो दर्शको को लगा था कि ये लॉन्ग कर्ली बालो वाला लड़का इंडस्ट्री को हिला कर रख देगा लेकिन लगातार फ्लॉप फिल्मे देने के बाद बॉबी की नैया डूबती हुई नजर आने लगी.

bobby

 अब ऐसे में  बॉबी देओल के डूबते करियर को एक बार पटरी पर लेकर आए सलमान खान. बॉबी को सलमान ने रेस 3 में रोल दिलाया.अब जिसके ऊपर सलमान का हाथ होगा वो भला कैसे नहीं चमकेगा. रेस 3 चाहे पिटी लेकिन बॉबी का करियर निकल पड़ा. बॉबी के पास फिल्में, वेब सीरीज की लाइनें लग गईं. अब उनके पास काम की कमी नहीं है. लेकिन क्या जानते हैं बॉबी के करियर का ये अंजाम नहीं होता, वे सुपरस्टार हो सकते थे. बशर्तें उन्होंने कुछ  गलतियां ना की होती. बॉबी ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों के ऑफर ठुकराए हैं. ये बात शायद आप जानते नहीं होंगे. बॉबी ने अगर उन ऑफर्स को रिजेक्ट ना किया होता, तो शायद वे बड़े सुपरस्टार होते. करियर में उन्होंने जो डाउनफॉल देखा है, उसे जीने की नौबत ही नहीं आती. जानते हैं उन फिल्मों के बारे में जिन्हें एक्टर ने रिजेक्ट किया था.

 जब वी मेट
आइकॉनिक फिल्म जब वी मेट को बॉबी देओल ने ठुकरा दिया था. ये बात सुनकर आपको हैरानी हो सकती है. इस फिल्म के लिए पहले बॉबी देओल और आयशा टाकिया को साइन किया गया था. बाद में दोनों ने फिल्म में काम करने से मना कर दिया था. बाद में शाहिद और करीना कपूर ने ये रोल किया. इसके बाद क्या हुआ इसकी गवाह  दुनिया है. 

युवा
फिल्म युवा में अजय देवगन के रोल में मेकर्स की पहली पसंद बॉबी देओल थे. बॉबी ने 3 हीरोज होने के चलते फिल्म का हिस्सा बनने में दिलचस्पी नहीं दिखाई थी. बाद में ये रोल अजय को गया. मूवी को काफी पसंद किया गया था.  

b deol

करण अर्जुन
आइकॉनिक फिल्म करण अर्जुन के रोल में आप सलमान खान और शाहरुख के अलावा किसी और को नहीं देखना चाहेंगे. लेकिन पहले फिल्म के प्रोड्यूसर राकेश रोशन रियल लाइफ ब्रदर्स सनी और बॉबी को लेकर ये फिल्म बनाने की सोच रहे थे. पर सनी ने काम करने से मना कर दिया था. वे चाहते थे बॉबी अपनी डेब्यू फिल्म बरसात पर फोकस करें.

ये जवानी है दीवानी
रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण की इस फिल्म में कुणाल रॉय कपूर का रोल पहले बॉबी को ऑफर किया गया था. लेकिन यमला पगला दीवाना 2 को लेकर अपने बिजी शेड्यूल के चलते बॉबी ने रणबीर की फिल्म करने से मना कर दिया था.

36 चाइना टाउन
डायरेक्टर अब्बास मस्तान ने बॉबी देओल, अक्षय खन्ना, तुषार कपूर को ध्यान में रख फिल्म की स्क्रिप्ट लिखी थी. पर बॉबी के साथ कास्टिंग पर बात नहीं बन सकी. इसके बाद लीड रोल में शाहिद कपूर को लिया गया.