Breaking News
Home / ज़रा हटके / बाबा वेंगा की भविष्यवाणी हुई सच, पहले ही महायुद्ध की दी थी जानकारी, रुसी राष्टपति का होगा ये हाल

बाबा वेंगा की भविष्यवाणी हुई सच, पहले ही महायुद्ध की दी थी जानकारी, रुसी राष्टपति का होगा ये हाल

दोस्तों दुनिया के  सबसे  प्रसिद्द बाबा वेंगा के बारे में तो आप सभी जानते ही होंगे . उन्होंने दुनिया को लेकर बहुत सी भविष्यवाणीया की है जिनमे से कुछ  सच  हुयी  लेकिन कुछ भविष्यवाणीया गलत साबित भी हुयी है .  आपको बता दे बाबा वेंगा अपने अनुयायियों को 5079 तक की भविष्यवाणी करके गई है कि आने वाले समय में इस दुनिया में क्या क्या घटित होने वाला है . उन भविष्यवाणीयो को  समय समय पर बाबा वेंगा के अनुयायी सामने लेकर आये है .हालही में सोशल मिडिया पर युक्रेन और रूस के युद्ध को लेकर एक  खबर खूब वायरल हो रही है .इस खबर के मुताबिक माना  जा रहा है कि इस युद्द की भविष्यवाणी बहुत पहले ही  हो गयी थी .

1996 में हुआ था निधन

बाबा वेंगा बुल्गारिया के रहने वाले थे। कहते हैं कि एक तूफान में उनकी दोनों आंखों की रोशनी चली गई थी। इसके बाद ईश्वर से उन्हें वारदान मिला, जिसमें वो भविष्य में होने वाली घटनाओं को महसूस कर सकते थे। 1996 में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया, लेकिन उनकी भविष्यवाणियां आज तक सही हो रही हैं। उन्होंने 9/11 के आतंकी हमलों, ब्रेक्सिट, सोवियत संघ आदि के बारे में जो बातें कही थीं, वो सब सच हुईं।

रूस दुनिया पर करेगा राज?

मौजूदा हालात के बारे में भी बाबा वंगा ने पहले भविष्यवाणी कर दी थी। उस दौरान उन्होंने लेखक वैलेन्टिन सिदोरोव से कहा था कि 2022 में रूस दुनिया का बादशाह बनेगा, जबकि यूरोप एक बंजर भूमि की तरह हो जाएगा। आगे उन्होंने कहा था कि “सभी बर्फ जैसे पिघल जाएंगे, केवल एक ही अछूता रहेगा- व्लादिमीर की महिमा, रूस की महिमा”। उनके अनुयायियों के मुताबिक बाबा का कहने का मतलब था कि रूस सबको रास्ते से हटा देगा और दुनिया पर राज करेगा।

5079 तक की भविष्यवाणियां

बाबा वेंगा ने अपने जीवन में 5079 तक की कई भविष्यवाणियां की हैं। उनका मानना है कि 5079 के बाद दुनिया तबाह हो जाएगी। खास बात ये है कि बाबा वेंगा ने अपनी भविष्यवाणियों को खुद से कहीं नहीं लिखा। उन्होंने इसे बस अपने अनुयायियों को बताई थीं, जो हर साल की शुरुआत में उसे दुनिया के सामने लाते रहते हैं।

ये हैं अन्य भविष्यवाणियां

बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के मुताबिक 2022 में कई एशियाई देश और ऑस्ट्रेलिया बाढ़ से प्रभावित हो सकते हैं। इसके अलावा 2022 में दुनिया में पानी का संकट गहराने वाला है क्योंकि कई नदियों का पानी प्रदूषित हो जाएगा। साथ ही कई झीलों और तलाबों को भी नुकसान पहुंचेगा। भविष्यवाणी में आगे कहा गया कि 2022 में ग्लोबल वॉर्मिंग काफी बढ़ेगी। जिसका सबसे ज्यादा असर भारत में पड़ेगा और जहां पर पारा 50 डिग्री सेल्सियस के पार जाएगा।

About admin