Breaking News
Home / जरा हटके / ये है दुनिया की सबसे बड़ी दाढ़ी रखने वाली लड़की ,लोग बोले- हमारे लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं

ये है दुनिया की सबसे बड़ी दाढ़ी रखने वाली लड़की ,लोग बोले- हमारे लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं

खूबसूरती की बात करे तो सभी की नजरो के सामने एश्वर्य रॉय , दीपिका पादुकोण के चेहरे ही आयेंगे .यदि किसी लड़की का रंग सांवला हो या किसी के चेहरे पर थोड़े बाल हो तो कुछ लोग उन्हें सुंदर नही मानते . कुछ लोगो ने खूबसूरती की अपनी ही परिभाषा बनाई हुयी है . लेकिन आज के इस लेख में हम आपको ऐसी एक लड़की के बारे में बताने वाले है जिसके चेहरे पर पुरुषो की तरह ही दाढ़ी आती है .रिसर्च में पाया गया है की चौदह महिलाओ में से एक महिला ऐसी होती है जिसका शरीर पुरुष की तरह होता है .ब्रिटेन में रहने वाली इस महिला का नाम हरिनाम कौर है . जिसके चेहरे पर दाढ़ी होने पर भी वे बेहद खुबसूरत दिखती है .

दाढ़ी के कारण ये गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी नाम दर्ज़ करवा चुकी हैं. सोशल मीडिया पर इनके पोस्ट हमेशा वायरल होते रहते हैं. देखा जाए तो हरिनाम एक सफ़ल सोशल मीडिया स्टार और मॉडल हैं. इसके अलावा वो एक मोटिवेशनल स्पीकर भी हैं. उनकी तस्वीरें कई जगह छपती हैं. लोग उनके साथ सेल्फी लेने के लिए आतुर रहते हैं.

आज भले ही हरिनाम कौर सफ़ल महिला हैं, मगर एक समय दाढ़ी के कारण ये काफ़ी परेशान रहती थीं. लोग उन्हें हेय दृष्टि से देखा करते थे. दाढ़ी के कारण ये सार्वजनिक जगह पर जाने से कतराती थी. आज अपनी कमज़ोरी को ही इन्होंने ताक़त बना लिया है. हरिनाम कौर जब बारह वर्ष की थीं तभी उन्हें पॉलिसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम नाम की एक बीमारी थी.

इसके कारण शरीर के बाल अन्य लड़कियों के मुकाबले ज़्यादा बढ़ने लगे. चेहरे पर दाढ़ी होने कारण इन्हें बहुत कुछ सहन करना पड़ा. क्लास में लड़कियां इनका मज़ाक उड़ाती थी. स्कूल में इन्हें बहुत परेशान किया गया. स्कूल के अलावा पड़ोसी, रिश्तेदार, सभी हरिनाम का मज़ाक उड़ाते थे .

Check Also

मेड इन इंडिया हाइब्रिड फ्लाइंग कार इस दिन होगी लॉन्च, 120 Kmph की टॉप स्पीड के साथ उड़ान भरेंगे आप

मित्रों जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि वर्षों से नीति-निमार्ता इस विषय पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *