Breaking News
Home / बॉलीवुड / फिल्म जगत के ये 4 मशहूर सितारे कभी हुआ करते थे मर्द,आज औरत बनकर कर रहे ये काम

फिल्म जगत के ये 4 मशहूर सितारे कभी हुआ करते थे मर्द,आज औरत बनकर कर रहे ये काम

पुराने समय से ही हमारे समाज में ट्रांसजेंडर थे !लेकिन समाज कुछ लोगो द्वारा उनके साथ दुर्व्यवहार करने और उन्हें घृणा की नजर से देखने की वजह से ये लोग सबके सामने आने से कतराते थे ! हमारा समाज इन ट्रांस जेंडरो के साथ जानवरों की तरह व्यवहार करता था ! हमारे समाज के लोगो ने ट्रांस जेंडरो को कभी भी एक्सेप्ट नही किया ! लेकिन सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ट्रांस जेंडरो के लिए अदर कैटेगिरी बना दी गयी है ! इस फैसले के बाद ट्रांस जेंडर समाज में खुल के सांस ले सकते है और अपना भविष्य उज्ज्वल बना सकते है ! आज हम आपको ऐसे ट्रांस जेंडरो के बारे में बतायेंगे जो पैदा तो मर्द हुए थे लेकिन बाद में उन्होंने अपना लिंग परिवर्तन करवा कर लड़की बन गये ! आज बॉलीवुड में इनका बहुत नाम है !

गौरी अरोड़ा

गौरी अरोड़ा किसी समय गौरव अरोड़ा के नाम से जाने जाते थे ! ‘स्पिट्सविला सीजन -3में गौरव अरोड़ा कंटेस्टेंट रह चुके है ! गौरव अरोड़ा जेंडर बदलने के लिए सोशल मिडिया पर काफी समय तक चर्चा का विषय बने हुए थे ! जेंडर चेंज करने से पहले गौरव अरोड़ा हैंड्सम एक्टर हुआ करते थे लेकिन जेंडर बदलते ही वे एक खुबसूरत अप्सरा की तरह दिखने लगे ! गौरव ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर अपने जेंडर जेंच करने की बात शेयर की और  कहा ‘नाउ कॉल मी गौरी’ एक इंटरव्यू के दौरान गौरी ने बताया बचपन से ही उन्हें लड़की जैसा फील होता था जिसके बाद मैंने जेंडर बदलने का अहम फैसला लिया ! आज एक सामान्य लड़की की तरह गौरी अपना जीवन व्यतीत कर रही है !

अंजली लामा

अंजली लामा उर्फ़ नवीन वहिबा ने भी अपना जेंडर चेंज करवाकर एक लड़की बन गये है ! नवीन का जन्म नेपाल के एक छोटे से गाँव में हुआ है ! उनको लडको की तरह रहना बिलकुल पसंद नही था और वे अपनी पर्सनैलिटी को लेकर भी बहुत चिंतित रहते थे ! जिसके बाद उन्होंने अपना जेंडर बदलने के बारे में सोचा उनके इस फैसले की वजह से उनके परिवार वालो ने उसने सारे रिश्ते खत्म कर दिए ! लेकिन उनकी माँ ने कभी उनका साथ नही छोड़ा ! नवीन एक लड़की की जिन्दगी जी रहे है और वे एक लड़की के रूप में बहुत ही खुबसुरत लगते है ! नवीन ने अपना नाम बदलकर अंजली लामा रखा है !

बॉबी डार्लिंग

बॉबी डार्लिंग को कौन नही जानता ! बॉलीवुड की कई फिल्मो में आपने इनको देखा होगा !बॉबी पहले लड़का हुआ करते थे ! इनका नाम पंकज शर्मा था ! 2010 में पंकज ने ब्रेस्ट इम्प्लांट करवा कर अपना एक नया नाम पाखी रखा ! बॉलीवुड में एंट्री करने के बाद पाखी ने फ़िल्मी जगत में अपना एक स्थान बनाया और खूब नाम कमाया ! जिसके बाद पाखी ने फिर अपना नाम बदलकर बॉबी डार्लिंग रख लिया ! हंसी तो फंसी, क्या कुल है हम और पेज -3 जैसी फिलो में बॉबी डार्लिंग काम कर चुके है !

निक्की चावला

निक्की ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था की वे अपने जींस से बहुत ही परेशान इसकी वजह से वे लड़की बनना चाहते थे ! जब परिवार वालो को निक्की की इस इच्छा के बारे में पता चला तो उन्होंने निक्की को इस बात की इजाजत नही दी ! उस समय ये कर पाना निक्की के लिए सम्भव नही था ! फिर निक्की ने अपने परिवार के खिलाफ जा कर 2009 में अपना जेंडर बदलवा दिया !बहुचर्चित टीवी शो इमोशनल अत्याचार में निक्की चावला नज़र आ चुकी है !

यदि आपको हमारी ये जानकारी  पसंद आई हो तो लाईक, शेयर व् कमेन्ट जरुर करें !

Check Also

दो बदसूरत, एक्टर बनने की जुर्रत कैसे कर सकते हैं? जब ओम पुरी और नसीरुद्दीन शाह की तस्वीर देखकर भड़क गईं शबाना आज़मी

मित्रो जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि फिल्मी दुनिया में बीते कुछ दशक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *