Breaking News
Home / राजनीती / 20 साल बाद पुरे परिवार ने की घर वापसी, जावेद से बना जय सिंह….

20 साल बाद पुरे परिवार ने की घर वापसी, जावेद से बना जय सिंह….

मित्रों जैसा कि आप सभी अवगत है कि हिन्दू धर्म को संसार का सबसे प्राचीन धर्म माना जाता है, हालाकि कुछ भारत विरोधी और हिन्दु विरोधी मानसिकता के रोगी हमारे रीती रिवाजों का मजाक बनाते रहें है मगर सत्य वह भी जानते है कि ये रीती रिवाज और इनके पीछे रहस्य को पूरी दुनिया अपनाती जा रही है और बल्कि हिन्दु धर्म को भी अपना रही है। इसी क्रम में आज हम एक ऐसे परिवार के संबंध में बात करने वाले है, जिन्होने 20 साल बाद अपने पूरे परिवार सहित घर वापसी की है।

दरअसल यह मामला उत्तर प्रदेश के झांसी जिले के सिद्धेश्वर मंदिर का है। जहां बीते दिनों इस मंदिर में एक विशेष धर्म को मानने वाले 1 परिवार ने 20 साल बाद घर वापसी करते हुए हिंदू धर्म को अपना लिया है। आपको बता दें कि 20 साल पहले एक विशेष समुदाय को अपनाने वाले व्यक्ति ने अब घर वापसी कर ली है। 20 साल पहले जय सिंह ठाकुर ने इ-स्लाम धर्म को कबूल किया था। जय सिंह ने एक विशेष धर्म को अपनाने के बाद अपना नाम बदलकर मो हम्मद जावेद रख लिया था। जावेद ने बीते शनिवार को सिद्धेश्वर मंदिर में पूजा और अनुष्ठान करने के बाद हिंदू धर्म को अपना लिया है। साथ ही साथ जावेद की पत्नी रुखसार भी हिंदू धर्म में शामिल हो गई है। जावेद और रुखसार दोनों ने हिंदू धर्म को अपना लिया है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि जावेद और रुखसार का 3 साल का एक छोटा बेटा है। जावेद के बेटे का नाम औरंगजेब है। परिवार की सर्वसम्मति के साथ औरंगजेब का भी नाम बदलकर हिंदू धर्म के आधार पर विजय कर दिया गया है। अब 3 साल का छोटा बच्चा औरंगजेब विजय नाम से पहचाना जाएगा। इस निर्णय के बाद पूरे परिवार में खुशी का माहौल है। जयसिंह ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया था कि वह बचपन से ही हिंदू धर्म में शामिल होना चाहता था। बचपन में वह होली दिवाली इत्यादि त्यौहार मनाया करता था। आपको बता दें कि आज से लगभग 20 वर्ष पहले झांसी के सिपरी बाजार थाना क्षेत्र के मिशन कंपाउंड के निवासी इलियास के पास अपनी पत्नी और बेटे जय सिंह को छोड़ कर गया था। जय सिंह ने बताया कि इलियास प्रतिदिन जय सिंह को एक विशेष धर्म अपनाने के लिए कहता था। अंततः जय सिंह ने धर्म बदल कर जावेद बनने का निर्णय ले लिया था। बाद में जब जय सिंह को इस बात का एहसास हुआ कि वह हिंदू धर्म के लिए बना है, तो उसने थाने में जाकर इलियास के खिलाफ शिकायत दर्ज कर दी। मित्रों इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है?

Check Also

मोदी ने रच दिया इतिहास, जानकर हर देशवासी को होगा गर्व

जबसे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी सत्ता में आये है तभी से लेकर अब तक उन्होंने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *