Breaking News
Home / राजनीती / देख लो कैसे खुलेआम पाकि’स्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे है ये सपा के नेता

देख लो कैसे खुलेआम पाकि’स्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे है ये सपा के नेता

यूपी में अगले साल चुनाव हैं. इससे पहले चुनावी माहौल में पा”किस्तान की एंट्री भी हो गई है. वाकया ताज नगरी आगरा का है. आगरा में गुरुवार 15 जुलाई को समाजवादी पार्टी विरोध प्रदर्शन कर रही थी. इसके बाद एक वीडियो सामने आया, जिसमें समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव जिंदाबाद के साथ-साथ पा”किस्तान जिंदाबाद के नारे लगते सुनाई दे रहे हैं. सोशल मीडिया पर भी वायरल है. (दी लल्लनटॉप इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता). मामला गरमाने के बाद एसपी सिटी रोहन बोत्रे ने जांच के आदेश दिए. केस दर्ज हुआ, फिर आगरा पुलिस ने 5 लोगों को गि”रफ्तार कर लिया. वहीं, समाजवादी पार्टी ने वीडियो की असलियत की जांच की मांग की है.

सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

दरअसल, समाजवादी पार्टी की ओर से 15 जुलाई को यूपी की सभी तहसीलों पर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था. यह प्रदर्शन सत्ताधारी योगी सरकार की नीतियों, और महंगाई आदि को लेकर आयोजित किए गए थे. आगरा में भी सपा की महानगर इकाई ने ऐसा ही प्रदर्शन किया. दावा किया जा रहा है कि ये वीडियो इसी दौरान का है. इसमें सपा के कार्यकर्ता पार्टी और अखिलेश यादव जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे. तभी बीच में से कोई पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाता भी सुनाई दिया. हैरानी की बात यह है कि इस वायरल वीडियो में भीड़ के साथ समाजवादी पार्टी के महानगर अध्यक्ष वाजिद निसार भी नजर आ रहे हैं. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो देखिए-

सोशल मीडिया पर बवाल हो गया

इस वीडियो के सामने आते ही सोशल मीडिया पर बवाल शुरू हो गया. सियासी हलचल भी तेज हो गई. लोग समाजवादी पार्टी को घरने लगे. उस पर पाकिस्तान समर्थक होने का आरोप लगाने लगे. पीएन राय नाम के यूजर ने ट्वीट किया कि

इस बीच लोग एक चिट्ठी भी ट्वीट कर रहे हैं. इसे वाजिद निसार की लिखी चिट्ठी बताया जा रहा है. इसमें नारे लगाने की बात तो कुबूली गई है लेकिन किसने नारे लगाए, यह जांच कराने की मांग की गई है.

समाजवादी पार्टी का क्या कहना है?

हमने इस घटना और चिट्ठी को लेकर आगरा के सपा महानगर अध्यक्ष चौधरी वाजिद निसार से बात की. उन्होंने घटना के बाबत एसपी सिटी को चिट्ठी लिखने की बात कुबूली. उन्होंने द लल्लनटॉप को बताया कि

“हजारों लोगों की भीड़ मौके पर जमा थी. कब, किसने वहां पर ऐसा नारा लगाया, पता ही नहीं चला. वहां पुलिस भी थी. अगर ऐसा कुछ पता चलता तो हम लोग ही तुरंत एक्शन लेते. शाम को जब वीडियो वायरल हुआ, तब हमें इस बात का पता चला. इसलिए मैंने एसपी सिटी को चिट्ठी लिखकर वीडियो की जांच करके कार्रवाई करने की मांग की है.”

वहीं, समाजवादी पार्टी की प्रवक्ता जूही सिंह ने भी ट्विटर पर वाजिद निसार का लेटर ट्वीट करते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की. उन्होंने कहा कि ऐसी घिनौनी साजिशों से यूपी का माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों को कतई बक्शा नहीं जाए. उन्होंने इस वीडियो की फरेंसिक जांच की भी मांग की.

युवक का दावा, नहीं लगाए पाकिस्तान के नारे

इस बीच पंकज ठाकुर नाम के युवक का भी वीडियो सामने आया है, जिसमें पाकिस्तान के नारे लगाने से इनकार कर रहा है. उसका कहना है कि मैं भारत में पला-बढ़ा हूं, मैं पाकिस्तान के नारे क्यों लगाऊंगा.

पुलिस ने 5 लोग गिरफ्तार किए

वीडियो सामने आने के बाद मामले की जांच शुरू हो गई है. 15 जुलाई को एसपी सिटी रोहन बोत्रे ने बताया कि

“एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कोई व्यक्ति पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते हुए सुनाई दे रहा है. इस वीडियो की ऑथेंटिसिटी को भी चेक किया जाएगा. नारे लगाने वाले व्यक्ति की भी पहचान की जाएगी. जांच अभी की जा रही है. इसके बाद जो भी सही कार्रवाई होगी, वो की जाएगी.”

इस घटना को लेकर 15 जुलाई की देर रात आगरा पुलिस ने नाई की मंडी थाने में FIR दर्ज की. केस धारा 144 के उल्लंघन, धार्मिक भावनाएं आहत करने आदि धाराओं में दर्ज किया गया. इसके बाद 16 जुलाई को 5 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई. इनके नाम हैं- पंकज सिंह, दीपक, आरिफ खान, मधुकर सिंह और चंद्रप्रकाश. पुलिस ने बताया कि वीडियो के आधार पर अन्य लोगों की पहचान भी की जा रही है. वहीं समाजवादी पार्टी के आगरा महानगर अध्यक्ष वाजिद निसार का दावा है कि गिरफ्तार किए गए लोगों का समाजवादी पार्टी से कोई लेना देना नहीं है.

Check Also

इस बार मुहर्रम पर नहीं निकलेगा ताजिया और जुलूस

हमारे देश में कई ऐसे त्योहार है जो हर साल बड़े धूम धाम से मनाये …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *