Breaking News
Home / ताज़ा खबरे / बड़ी विपदा से भक्तो को द्वारकाधीश ने बचाया,भक्तो ने अपनी आँखों से देखा चमत्कार

बड़ी विपदा से भक्तो को द्वारकाधीश ने बचाया,भक्तो ने अपनी आँखों से देखा चमत्कार

भारत के एक मशहूर राज्य गुजरात जिसे नमक के लिए भी जाना जाता है। गांधीजी भी गुजरात से ही थे और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी गुजरात के ही हैं। बीते दिनों गुजरात के साथ-साथ बिहार और राजस्थान में भी बिजली गिरने का मामला देखने को मिला था। यूं तो चमत्कार के किस्से हम बहुत सुनते हैं लेकिन आंखों से देखना अलग ही बात है। गुजरात में गोमती नदी के तट पर द्वारकाधीश मंदिर स्थित है। जिस मंदिर पर बीते दिन 13 तारीख को आकाशीय बिजली गिरी थी  लेकिन द्वारकाधीश मंदिर को कुछ नहीं हुआ।

मंदिर का निर्माण 2200 साल पहले ब्रजनाथ ने करवाया

मंदिर के ऊपर बिजली गिरती है लेकिन मंदिर के ऊपर लगे ध्वज ने आकाशीय बिजली को अपने अंदर समाहित कर लिया। इसे हम भगवान का चमत्कार नहीं तो और क्या कहेंगे? द्वारकाधीश मंदिर गोमती नदी के तट पर भगवान श्री कृष्ण को समर्पित है। इस मंदिर को जगत मंदिर के नाम से भी पहचाना जाता है। इस मंदिर की पहचान के साथ-साथ मान्यता यह है कि इसका निर्माण 2200 साल पहले ब्रजनाथ ने करवाया था। द्वारकाधीश मंदिर को पूरी ,रामेश्वर और बद्रीनाथ के बाद हिंदू धर्म के चार पवित्र धामों में से एक माना जाता है। जो लोग चार धाम की यात्रा करने जाते हैं। वह लोग पूरी रामेश्वर के बाद द्वारकाधीश मंदिर जाना पसंद करते हैं।

चार धाम में से है एक

कुछ लोग चार धाम की यात्रा करना पसंद नहीं करते हैं वह लोग चमत्कार देखकर समझ सकते हैं कि द्वारकाधीश मंदिर का कितना महत्व है। चार धाम यात्रा करना कितना लाभदायक होता है। राजस्थान से लेकर बिहार तक बिजली गिरने के कारण कई लोग इस दुनिया को अलविदा कह गए लेकिन जो लोग द्वारकाधीश मंदिर में मौजूद थे उनका बाल भी बांका नहीं हुआ। यह भगवान का चमत्कार है कि मंदिर पर बिजली गिरने के बाद भी ना तो मंदिर को कुछ हुआ और ना ही वहां मौजूद किसी श्रद्धालुओं को।

रमेश नाम के ट्विटर यूजर ने वीडियो साझा करते हुए लिखा कि “भगवान ने बड़ी वि पदा अपने ध्वज पर लेली, द्वारका में बिजली भगवान के ध्वज द ण्ड को आलिंगन करते हुए मन्दिर में विर्सजित हो गई।

वही दूसरी तरफ एक ट्विटर यूजर ने द्वारकाधीश मंदिर का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखते हैं कि “द्वारका के श्री द्वारकाधीश मंदिर के झंडे पर बिजली गिरी। श्री द्वारकाधीश मंदिर को कोई नु कसान नहीं हुआ। यह भगवान श्रीकृष्ण की कृपा है

Check Also

नही रहा 21 करोड़ की कीमत का ये भैंसा,रोज पीता था नए ब्रांड की शराब,पर मंगल को

दोस्तों आपने आज से पहले बहुत से गाय ,भैस बैल और भैसें को को देखा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *