Breaking News
Home / धार्मिक / सुबह-शाम दिखे ये संकेत तो समझ जाईये, आपसे प्रसन्न हैं मां लक्ष्मी, जल्द मिलने वाला है धन लाभ

सुबह-शाम दिखे ये संकेत तो समझ जाईये, आपसे प्रसन्न हैं मां लक्ष्मी, जल्द मिलने वाला है धन लाभ

अक्सर हमारी रोज की ज़िन्दगी में कुछ न कुछ घटना रहता है, कभी अच्छा तो कभी बुरा ! लेकिन जब भी ये घटनाए हमारे साथ होती है इससे पहले प्रकति हमें कुछ संकेत देती है , लेकिन अनजाने में हम इन्हें पह्चान नहीं पाते ! आज हम आपको इन्ही कुछ संकेतो के बारे में बताएँगे जिन्हें जान कर आप समझ जायेंगे कि माँ लक्ष्मी की आप पर अपार कृपा बन गयी है ! बहुत जड़ आपको धन लाभ होने वाला है ! पूरी जानकारी के लिए खबर को अंत तक पढ़े !

हमारी दिन-प्रतिदिन के जीवन में कई ऐसी घटनाएं होती है, जो भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत देती है। इस पोस्ट में हम कुछ ऐसे संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो इस बात की तरफ इशारा करते हैं कि हमें भविष्य में धन लाभ होने की संभावना है। आइए जानते हैं वह संकेत कौन से हैं-

उल्लू दिखाई देना-

यह तो हम सभी जानते हैं कि पुराणों में उल्लू को मां लक्ष्मी का वाहन बताया गया है। ऐसे में उल्लू को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। बताया जाता है कि यदि आपको घर के आस पास यदि उल्लू दिखाई दे,  इस बात का संकेत होता है कि आपके ऊपर मां लक्ष्मी प्रसन्न हो गई हैं, और आपको जल्द ही धन लाभ होने वाला है।

झाड़ू लगाना-

यदि आपको सुबह उठते ही कोई व्यक्ति झाड़ू लगाता हुआ दिखाई दे तो यह भी काफी शुभ संकेत होता है। ऐसा माना जाता है कि यह इस बात का प्रतीक होता है कि आपको कहीं से धन लाभ होने वाला है।

शंख की ध्वनि-

हिंदू धर्म में शंख को बहुत ही शुभ माना गया है। हर तरह की पूजा-पाठ में शंख का एक विशेष स्थान होता है। ऐसे में यदि किसी व्यक्ति को सुबह उठते ही शंख की ध्वनि सुनाई देती है तो यह आने वाले शुभ संकेत की तरफ इशारा होता है। ऐसा माना जाता है कि यह इस बात का प्रतीक है कि माँ लक्ष्मी आपके ऊपर काफी प्रसन्न हैं।

राजमुकुट का दिखाई देना-

यदि किसी व्यक्ति को सपने में मुकुट दिखाई देता है तो यह एक शुभ संकेत होता है। यह इस बात का इशारा होता है कि आप पर मां लक्ष्मी की कृपा दृष्टि बनी हुई है।

कुत्ते का भोजन करना-

यदि आप कहीं काम से जा रहे हैं और रास्ते में आपको कुत्ता अपने मुंह में खाने वाली कोई वस्तु लिए हुए दिखाई दे, तो यह भविष्य में होने वाले धन लाभ की तरफ इशारा करता है।

यदि आपको हमारी ये जानकारी पसंद आई हो तो लाईक, शेयर व् कमेन्ट जरुर करें !

Check Also

शादीशुदा लड़को की होती है ये पहचान,लड़किया जरूर पढ़ें

क्या कभी आपके मन में भी ये सवाल आता है कि शादी शुदा मर्द की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *