Breaking News
Home / राजनीती / योगी सरकार ने निकाल दी माफियाओं की हेकड़ी, एक साल के अन्दर जब्त की 11 अरब की संपत्ति

योगी सरकार ने निकाल दी माफियाओं की हेकड़ी, एक साल के अन्दर जब्त की 11 अरब की संपत्ति

एक समय था जब यूपी(Uttar Pradesh) में कुछ बाहु बलियों की तूती बोलती थी। कानून उनके लिए कोई मायने ही नहीं रखता था। यूपी की पुलिस उनके आगे हाथ पर हाथ धरे बैठी रहती थी। क्योंकि इन बाहु बलियों के सर पर राजनेताओं का हाथ होता है। नेताओं और बाहु बलियों ने मिलकर आम जनता की पाई-पाई को छीना और खुद का अरबों का साम्राज्य खड़ा कर लिया। लेकिन अब यूपी(UP) में सब कुछ बदल गया है। योगी आदित्यनाथ(Yogi Adityanath) के मुख्यमंत्री(CM) बनते ही यूपी में कानून का राज आ गया है। योगी सरकार ने इन बाहुबलियों पर त्वरित कार्य वाही कर रहीं है।

कुर्क की गई माफि याओं की अरबों की संपत्ति

योगी सरकार ने पिछले एक साल में माफि याओं पर कार्य वाही कर उनकी कमर ही तो ड़ दी है। अधिकतर तो अब यूपी(UP) की जे लों में बंद है। यूपी पुलिस(UP Police) की तरफ से जारी आकड़ो के अनुसार पिछले एक साल में अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी समेत 25 माफि याओं की 11 अरब 28 करोड़ 23 लाख 97 हजार 846 रुपए की संपत्तियां कुर्क की गई हैं।

ADG प्रशांत कुमार ने जारी की आंकड़े

ये आंकड़ा जारी करते हुए ADG कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार(Prashant kumar) ने बताया कि नामी अपरा धियों की सूची में शामिल अतीक अहमद(Ateek Ahmad) और मुख्तार अंसारी(Mukhtaar ansari) की सबसे ज्यादा संपत्तियां कुर्क की गई हैं।

साफ़ किए जाएंगे मा फिया

ADG प्रशांत कुमार(Prashant kumar) ने बताया कि जनवरी 2020 से अप्रैल 2021 के बीच 25 माफियाओं के 22,259 सहयोगियों के खि लाफ गैं गस्टर एक्ट के तहत 5,558 मु कदमें दर्ज हुए हैं। इसके बाद प्रशासन ने उनकी संपत्तियां कुर्क करना शुरू कर दिया। आम जनता से छी न कर बनाई गई संपत्तियों को कुर्क करके योगी सरकार ने इन माफियाओं की कमर तो ड़ दी है। आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण अब ये मा फिया भविष्य में कभी भी अपना सर ऊपर नहीं उठा पाएंगे।

Check Also

इस बार मुहर्रम पर नहीं निकलेगा ताजिया और जुलूस

हमारे देश में कई ऐसे त्योहार है जो हर साल बड़े धूम धाम से मनाये …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *