Breaking News
Home / ताज़ा खबरे / अब इस तरह होगा बिजली का भुगतान

अब इस तरह होगा बिजली का भुगतान

बिजली के बिल देने वाली कम्पनी ने बिजली के बिल लेने के लिए नई व्यवस्था को और प्रभावी करने का निर्णय लिया है ! इस व्यवस्था के तहत शहर में आने वाले बिल एक महीने देरी से नही दिए जायेंगे ! पहले ऐसा होता था की इस महीने की खपत का बिल अगले महीने वसूल किया जाता था !

पहली व्यवस्था के मुताबिक 35-40 दिन होने के बाद भी उपभोगता का बिल जनरेट नही होता था ! ऐसी स्थिति में कम्पनी के पास बिल का पैसा देरी से पहुँचता थाऔर बिल जनरेट होने में भी ज्यादा दिन होने पर उपभोगता को भी परेशानी हो जाती थी ! ऐसी समस्या आये दिन कंपनी में होती रहती थी ! एक महीने के बजाय सवा महीने के बिल जोन होने की लापरवाही से उपभोगता को पेनल्टी के साथ बिल का भुगतान करना पड़ता था !

बिजली कम्पनी के MD अमित तोमर का इस सम्बन्ध में आदेश जारी करते हुए कहना है कि जिस महीने खपत हुती है उस महीने का बिल जारी किया जायेगा ! महिना खत्म होने के दस दिन के अन्दर रिदिन्ग्का काम पूरा करना होगा और रीडिंग का काम पूरा होने के 2-3 बाद बिल जनरेट कर के उपभोग्ता को देना होगा ! आपको बता दें कि मध्य प्रदेश की राजधानी इंदौर में बिजली के बिल देने वाली कम्पनी ने बिजली के बिल लेने के लिए नई व्यवस्था को और प्रभावी करने का निर्णय लिया है

यदि आपको हमारी ये जानकारी  पसंद आई हो तो लाईक, शेयर व् कमेन्ट जरुर करें !

Check Also

जारी हो गया तीसरी लहर का अलर्ट,अभी से कर ले ये तैयारी

करीब 2 साल होने को आये है लेकिन महामारी ख़त्म होने का नाम नही ले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *