Breaking News
Home / ज़रा हटके / मछली पकड़ने गये लड़के को मिला 22 साल पुराना खजाना,मालिक को ढूँढ लौटाया,बना ईमानदारी की मिसाल

मछली पकड़ने गये लड़के को मिला 22 साल पुराना खजाना,मालिक को ढूँढ लौटाया,बना ईमानदारी की मिसाल

दोस्तो आज के समय में पैसा ही सब कुछ है ।पैसे के लिए लोग एक दूसरे को मरने मारने को तैयार हो जाते है । अब ऐसे में किसी को बेशुमार दौलत मिल जाए तो लाजमी है वो खुशी से पागल हो जायेगा । और यदि उस इंसान को उस खजाने के असली मालिक का पता भी चल जाए तो भी वो उस खजाने को नही लौटाएगा ।आज हम आपको एक ऐसे ही मामले के बारे में बताने वाले है जिसमे मछली पकड़ने गए लड़के के हाथ लगा सालो पुराना खजाना ।लेकिन ये खजाना मिलते ही जो इस लड़के ने किया उसने सबको हैरत में डाल दिया है।क्या है पूरा मामला जानने के लिए लेख को अंत तक जरूर पढ़े।

15 साल के लड़के को मिला खजाना

लड़के को मछली पकड़ते हुए मिली 22 साल पुरानी तिजोरी, पुराने मालिक को लौटाया लाखों का कैश

दरअसल, इंग्लैंड के 15 वर्षीय जॉर्ज टिंडले को नदी में से एक तिजोरी मिली. इस लावारिस तिजोरी में बहुत से लाखों रुपयों का कैश पड़ा था. ऐसे लावारिस पड़ी मिली तिजोरी उस पर अक्सर लोग अपना हक समझते हैं लेकिन इस युवक ने इस तिजोरी को वापस उसके मालिक को सौंप दिया. अब इस युवक की ईमानदारी की हर तरफ तारीफ हो रही है.

15 वर्षीय जॉर्ज टिंडले अपने 52 वर्षीय पिता केविन के साथ विटहैम नदी में मछली पकड़ने गया था. मछली पकड़ने के साथ साथ जॉर्ज एक मैगनेटिक फिशर भी है. बता दें कि मैगनेटिक फिशर नदी में चुंबक डालकर वहां से रहस्यमयी चीजें बाहर निकालते हैं. अपने इसी काम को करते हुए जॉर्ज के हाथ अचानक एक तिजोरी लग गई.

नदी में मिली तिजोरी

जॉर्ज ने चुंबक नदी में फेंका और वो तिजोरी उसकी चुंबक से चिपक गई. जार्ज की हैरानी तब बढ़ गई जब उसने तिजोरी को कैश से भरा हुआ पाया. इस कैश को गिनने के बाद पता चला कि तिजोरी में एक लाख तीस हजार से भी अधिक रुपये थे. पैसों के अलावा तिजोरी में एक गन का सर्टिफिकेट और बैंक कार्ड भी मिले, जो साल 2004 में एक्सपायर हो गए थे.

दिखाई ईमानदारी

जॉर्ज ने जब गौर किया तो पाया कि सर्टिफिकेट और कार्ड पर रॉब एवरेट नामक एक व्यापारी का नाम लिखा था. इसके बाद जॉर्ज और उसके पिता केविन ने पैसों को अपने पास रखने के बजाय इसके उसके असली मालिक तक पहुंचाने का मन बनाया. जब जॉर्ज और उसके पिता ने रॉब एवरेट से संपर्क किया उन्होंने इस तिजोरी का सच बताया. दरअसल, साल 2000 में ये तिजोरी रॉब के ऑफिस में हुई चोरी के दौरान गायब हो गई थी. अब जब 22 साल बाद उन्हें अपनी तिजोरी वापस मिली है तो रॉब बेहद खुश हैं. उन्होंने जॉर्ज और केविन की ईमानदारी की जमकर तारीफ करते हुए उनकी मदद की पेशकश भी की है.

 

About Megha